संदेश
 

हमारीवाणी पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि

 
हमारीवाणी.कॉम पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि बहुत सरल हैं। इसके लिए सबसे पहले प्रष्ट के सबसे ऊपर दाईं ओर लिखे "सदस्य बनें" कर क्लिक करके अपनी ID बनाई जाती है, उसके उपरान्त "सदस्य बनें" के बराबर में लिखे विकल्प "लोगिन" पर क्लिक करके अपनी आई.डी. (ID) और पासवर्ड (Password) भरना है।

लोगिन होने के उपरान्त स्वत: खुलने वाले प्रष्ठ "मेरा पन्ना" में दिए गए लिंक "अपना ब्लाग सुझाये" पर क्लिक (click) कर खुलने वाले प्रष्ट में अपने ब्लॉग का पता भर कर हमें भेज देना है।

अपना ब्लॉग पंजीकृत करने के उपरान्त हमारीवाणी का "क्लिक कोड" अपने ब्लॉग पर अवश्य लगाएँ, क्योंकि हमारीवाणी पर ब्लॉग-पोस्ट का प्रकाशन स्वत: नहीं होता है इसलिए क्लिक कोड" ब्लॉग पर लगाना आवश्यक है। इसके लिए "मेरा पन्ना" पर लिखे "क्लिक कोड" पर क्लिक करने से लोगिन आई.डी. से सम्बंधित सभी ब्लॉग्स के लिए अलग-अलग क्लिक कोड दिखाई देंगे। यहाँ से क्लिक कोड को कॉपी कर के सम्बंधित ब्लॉग के गेजेट (Gadget) पर लगाना है। ध्यान रहे कि जो कोड जिस ब्लॉग से सम्बंधित हो उस पर ही लगाया जाए।


"क्लिक कोड" ब्लॉगर ब्लॉग पर लगाने की विधि:

Blogger.com पर लोगिन के पश्चात "Layout" पर क्लिक करिए तथा उसके बाद लिखे किसी भी "Add a Gadget" पर क्लिक करके खुलने वाली विंडो (Window) में से "HTML/JavaScript" वाले विकल्प पर क्लिक करना है, अब खुलने वाली विंडो (Window) में कॉपी किया गया क्लिक कोड पेस्ट करके सेव (Save) पर क्लिक कर देना है.

पोस्ट लिखने के उपरांत ब्लॉग पर क्लिक कोड से उत्पन्न 'हमारीवाणी लोगो' पर क्लिक करने से पोस्ट "हमारीवाणी" पर प्रकाशित हो जाती है। सदस्य "मेरा पन्ना" में जाकर अपनी फोटो भी अपलोड कर सकते हैं अथवा अगर आपके पास "वेब केमरा" है तो तुरंत खींच भी सकते हैं।

यहाँ यह भी ध्यान देना आवश्यक है कि मुख्य प्रष्ट पर एक ब्लॉग की एक ही पोस्ट प्रकाशित होती है तथा दूसरी पोस्ट प्राकशित होते ही पहली पोस्ट स्वत: ही मुख्य प्रष्ट पर से हट जाती है। परन्तु सभी पोस्ट अन्य सभी प्रष्टों जैसे "100 पोस्ट" पर दिखाई देती रहती है।

सभी उपयोगकर्ताओं को "हमारीवाणी दिशा निर्देश" का पालन करना आवश्यक है। अगर आपको हमारीवाणी.कॉम को प्रयोग करने में असुविधा हो रही हो अथवा आपका कोई सुझाव हो तो आप "हमसे संपर्क करें" पर क्लिक करके हमसे संपर्क कर सकते हैं।

अपनी टिप्पणी देने के लिए यहाँ क्लिक करके हमारीवाणी के ब्लॉग पर जाएँ!

धन्यवाद!
टीम हमारीवाणी
     
    सभी संदेश देखें


Share:
  गूगल के द्वारा अपनी रीडर सेवा बंद करने के कारण हमारीवाणी की सभी कोडिंग दुबारा की गई है। हमारीवाणी "क्...
  हमारीवाणी पर ब्लॉग-पोस्ट के प्रकाशन के लिए 'क्लिक कोड' ब्लॉग पर लगाना आवश्यक है। इसके लिए पहले लोगिन करें, लोगिन के उपरांत खुलने वाले प...
  हमारीवाणी.कॉम पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि बहुत सरल हैं। इसके लिए सबसे पहले प्रष्ट के सबसे ऊपर दाईं ओर लिखे ...
और सन्देश...
कुल ब्लॉग्स (3074) कुल पोस्ट (108962)